सोमवार, जनवरी 11, 2010

भारत का ही लाल होगा अगला बिल गेट्स!

अमेरिका में किए गए एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि अगले बिल गेट्स भारत या चीन से हो सकते हैं। सर्वेक्षण में इसका कारण दोनों एशियाई देशों का तेजी से आगे बढना बताया गया है।

ज्ञातव्य हो कि बिल गेट्स, विश्व की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कार्पोरेशन के चेयरमैन हैं। वर्ष 1995-2007 के दौरान
उनकी आय विश्व के धनी व्यक्तियों में सर्वाधिक रही है।

कंज्यूमर इलेक्ट्रानिक एसोशिएसन (सीईए) ने लास वेगास में विश्व के सबसे बड़े तकनीकी व्यापार प्रदर्शनी में जारी किए इस राष्ट्रीय सर्वेक्षण में कहा, ‘जब लोगों से पूछा गया कि अगला बिल गेट्स कहां से आएगा तो 40 प्रतिशत अमेरिकियों ने भारत या चीन का अनुमान लगाया।’

सर्वेक्षण में करीब 96 प्रतिशत लोगों का मानना है कि आर्थिक जगत में अमेरिका के विश्व नेता की भूमिका में भावी सफलता के लिए नए विचारों का होना महत्वपूर्ण होगा लेकिन उन्हें बढते वित्तीय घाटे की चिंता थी जिसके कारण उन्हें लगता है कि अगली पीढ़ी को नुकसान उठाना पड़ेगा ।

सर्वेक्षण के अनुसार, 68 प्रतिशत को पूरा विश्वास है कि उनके रोजगार की सफलता के लिए नए बिचार बेहद महत्वपूर्ण होंगे, जबकि 50 प्रतिशत का मानना है कि ये नए विचार अमेरिका में उनकी नौकरी बचाने में भी मददगार होंगे।

विश्व आर्थिक मंच की रिपोर्ट में बताया गया था कि अमेरिका अपनी वैश्विक प्रतिस्पर्धा की क्षमता खो रहा है, वहीं भारत, चीन और ब्राजील इस मामले में आगे आए हैं।

1 टिप्पणी:

Swapnil ने कहा…

भाई बिल गेट्स तो बुराईयों का गढ हैं। हर तरह से उन्होने आम आदमी को गुलाम बनाने के काम किये हैं। हमे भारतीय बिल गेट्स नही चाहिये। हमे अमरीका मे आर्यभट्ट चाहिये।

Loading...

समर्थक

लोकप्रिय पोस्ट

Follow by Email

ब्‍लॉग की दुनिया

NARAD:Hindi Blog Aggregator blogvani चिट्ठाजगत Hindi Blogs. Com - हिन्दी चिट्ठों की जीवनधारा Submit

यह ब्लॉग खोजें

Blog Archives